पुलवामा में हुए हमले को कश्मीरी छात्रों ने बताया वैलेंटाइन गिफ्ट

खबरें अभी तक। पुलवामा हमले के बाद से जहां पूरा देश शोक में डूबा हुआ है, शहीदों के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. किसी मां ने अपना लाल खोया है तो किसी ने अपना सुहाग खोया है. जहां एक पिता अपने एक बेटे को खोकर दूसरे बेटे को भी देश को सौंप देता है उसी देश में कुछ ऐसे गद्दार भी मौजूद हैं जो देश का नमक खाते हैं और देश के जवानों के मरने पर जश्न मनाते हैं.

आपको बता दें कि पुलवामा हमले को लेकर दून के दो अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे दो कश्मीरी छात्रों ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. इसके विरोध में कई संगठनों ने शहर में जगह-जगह जमकर हंगामा किया. विधायक रुद्रपुर राजकुमार ठुकराल ने प्रेमनगर थाने में सुभारती मेडिकल कॉलेज के छात्र कैशर राशिद के खिलाफ तहरीर दी.

वहीं शनिवार को देहरादून में पढ़ रहे एक और कश्मीरी छात्र आबिद माजिद कुच्चें निवासी जम्मू-कश्मीर को निलंबित कर दिया गया है. प्रेमनगर क्षेत्र के सुभारती मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र कैशर राशिद का बुधवार रात 10.46 बजे सोशल मीडिया का स्टेटस वायरल हुआ था. इस पर जब उसकी एक सहपाठी ने आपत्ति जताई तो उसने उसे भी धमकाया। उसने लिखा है कि वह कश्मीर से है किसी से डरता नहीं.

कैशर राशिद पुत्र हाजी अब्दुल राशिद मूल रूप से कश्मीर का रहने वाला है और रेडियोलॉजी कोर्स का प्रथम वर्ष का छात्र है. हमले पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला दूसरा छात्र सैय्यद मुसैल (सैय्यद मोहम्मद कासिम) निवासी मंझर, सैय्यद मोहल्ला कुपवाड़ा जम्मू कश्मीर देव भूमि इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में बीबीए तृतीय वर्ष का छात्र है। छात्रों की पोस्ट की जानकारी मिलते ही पुलिस मुस्तैद हो गई है.

बता दें कि इस वक्त सुभारती कॉलेज में सर्दियों की छुट्टियां चल रही हैं। कॉलेज तीन मार्च को खुलेगा. छुट्टियों में कैशर राशिद घर गया हुआ था. वह तीन दिन पहले ही यहां वैलेंटाइन डे मनाने आया था। इसी दौरान उसने पोस्ट की है. मामला सामने आने के बाद उसे एसटीएफ ने पकड़ लिया.