सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मायावती को झटका, प्रतिमाओं पर खर्च किया पैसा लौटाना होगा

ख़बरें अभी तक। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बसपा प्रमुख मायावती को झटका लगा है। सुप्रीम ने कोर्ट ने शुक्रवार को एक याचिका सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश में लगाई हाथियों की प्रतिमाओं को लेकर अहम बात कही है। कोर्ट ने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती ने अपनी और हाथियों की मूर्तियां बनाने में जितना पैसा जनता का खर्च किया है वो लौटाना पड़ेगा। इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक इस मामले की अगली सुनवाई 2 अप्रैल को होगी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में साल 2009 में रविकांत समेत कुछ अन्य लोगों ने याचिका दायर की थी। जिस पर सुनवाई की गई है। इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मायावती को मूर्तियों पर खर्च पैसों को सरकारी खजाने में वापस लौटाना होगा। बता दें कि मायावती के शासन काल में उत्तर प्रदेश में कई पार्कों का निर्माण करवाया गया था। इन पार्कों में बसपा संस्थापक कांशीराम, मायावती और हाथियों की मूर्तियां लगाई गई थीं।

इससे पहले भी इस मुद्दे को कई बार उठाया गया था। समाजवादी पार्टी कई बार इस मुद्दे पर बसपा को घेरते रही हैं। बता दें कि 2012 के विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था। तब अखिलेश ने मायावती पर 40 हजार करोड़ के मूर्ति घोटाले का आरोप लगाया था।