हिमाचल: बजट सत्र के दूसरे दिन अहम मुद्दों पर होगी सदन में चर्चा

ख़बरें अभी तक। प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है। सदन कि कार्यवाही 11 बजे शुरू होगी। शुरू में अलग-अलग सूचियों में तारंकित और अतारांकित प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके अलावा स्वाइन फ्लू, रसोई गैस कनेक्शन का वितरण, प्रदेश में सड़कों खराब हालत, स्कूल बसों की बढ़ती दुर्घटना सहित आज की कार्यवाही में कुल 42 प्रश्न मौखिक उत्तर के लिए अंकित किए गए हैं।

आज सदन में विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। विपक्ष के कड़े तेवरों का इजहार पहले ही दिन चंबा में कॉलेज भवन का शिलान्यास कर नेता विपक्ष प्रधानमंत्री कार्यालय को गुमराह करने का सवाल उठा कर दिया है।

वहीं ठियोग के विधायक राकेश सिंघा जहां नई पेंशन स्कीम पर सरकार को घेरेंगे, वहीं प्रदेश में सड़कों की खराब स्थिति पर भी सरकार को जवाब देना होगा। सोलन से विधायक धनी राम शांडिल परवाणू-शिमला फोरलेन निर्माण कार्य में गुणवत्ता की कमी पर सरकार को घेरेंगे।

इसके बाद सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह प्रदेश पूर्व सैनिक निगम अधिनियम, 1979 की धारा 23(6) के तहत हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक निगम, हमीरपुर की 37वीं वार्षिक प्रशासनिक विवरणिका, वर्ष 2017-18 की प्रति सभा पटल पर रखेंगे।

साथ ही शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज हिमाचल प्रदेश विवि अधिनियम,1970 की धारा 37(2) के तहत विश्व विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन वर्ष 2016-17 की प्रति सभा पटल पर रखेंगे। विधानसभा सत्र में अनुपूरक बजट (प्रथम और अंतिम किस्त) वित्तीय वर्ष 2018-19 पर सामान्य चर्चा होगी।