हरियाणा: रईसजादो के नाबालिक बच्चों ने हवा में उड़ाए ट्रैफिक नियम सड़क पर मचाया उत्पात

ख़बरें अभी तक। फरीदाबाद में किस तरह से नाबालिक बच्चे यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं। इसका सरेआम नजारा देखने को मिला एक स्कूल की फेयरवेल पार्टी के बाद बच्चे शहर की प्रमुख सेक्टर 12 वाली सड़क पर हाई प्रोफाइल गाड़ियों में ट्रैफिक रूट तोड़ते नजर आए हैरानी की बात यह है।  इस सड़क पर पुलिस और प्रशासन के  बड़े अधिकारियोंके कार्यालय है।  इसके बावजूद  प्रशासन की नाक के नीचे नाबालिगों ने इस करतूत को अंजाम दिया हालांकि ट्रैफिक पुलिस इस पर संज्ञान ले रही है। लेकिन जिस तरह से स्कूल के लड़के और लड़कियां नियमों को ठेंगा दिखा रहे थे उसे देखकर सभी हैरान और परेशान हैं।

स्क्रीन पर दिखाई दे रहा यह वीडियो किसी फिल्म का सीन नहीं बल्कि फरीदाबाद की हकीकत है। फरीदाबाद  के नामी स्कूल के यह बच्चे किस तरह बेखौफ ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इन तस्वीरों में यह देखा जा सकता है। दरअसल यह बच्चे स्कूल में फेयरवेल पार्टी के बाद school के बाहर पार्टी करने जा रहे हैं। लेकिन इस दौरान उन्हें ना तो ट्रैफिक नियमों की परवाह है, और ना ही कार्यवाही का  खौफ और ना ही अपनी जान की परवाह इस मामले में सोचने वाली बात यह है कि अभिभावक भी अपने बच्चों के इस  करतूत से बे परवाह है।

इस मामले में शिक्षाविदों का कहना है कि फेयरवेल के नाम पर यह जो नया प्रच्लन बाहर पार्टी करने का चला है यह सही नहीं है। इसे शालीन तरीके से मनानी चाहिए कार्यवाही के मामले में उनका कहना है कि बच्चे पूरी तरह से परिपक्व नहीं होते हैं उनमें भी सही बुरे की समझ नही होती है।

इस मामले में अधिकारियों का कहना है बच्चों व उनकी कारों के बारे में जानकारी जुटाकर उन्हें चालान भेजे जाएंगे तथा बच्चों के अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन से भी इस मामले में बात की जाएगी।