जयराम कैबिनेट की मीटिंग होगी आज, अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

ख़बरें अभी तक। सीएम जयराम ठाकुर आज शिमला में कैबिनेट की बैठक लेंगे। बैंगलुरू व हैदराबाद दौरे से लौटने के बाद शुक्रवार दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री शिमला पहुंचेगे और 5 बजे बैठक शुरू करेंगे। बैठक में बजट सत्र के पहले दिन पढ़े जाने वाले राज्यपाल के अभिभाषण को भी मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला के सवाल उठाने के बाद जयराम मंत्रिमंडल अपने एक फैसले को पलट सकती है।

बता दें कि मंत्रिमंडल की पिछली बैठक में ज्वाला जी विधानसभा क्षेत्र के एक स्कूल में तैनात शिक्षक को नियमित करने का फैसला लिया था, जिसके बाद हाल ही में धवाला ने सीएम व शिक्षा मंत्री को पत्र लिख सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने नियमों को दरकिनार कर अपने चहेते को सरकारी नौकरी पर लगाने के लिए पद का दुरुपयोग किया है। वहीं अब सरकार अपने फैसले से पटल सकती है।

प्रदेश सरकार ने अनुबंध पीटीए अध्यापकों को नियमित करने को लेकर भी मंत्रिमंडल में अहम फैसला ले सकती है। पिछली बार भी पीटीए अध्यापकों के नियमितिकरण को लेकर चर्चा हुई थी, लेकिन केबिनेट इस मामले में फैसला नहीं ले पाई थी। वहीं प्रेदश में बेरोजगारों के लिए भी नौकरियों का पिटारा खोल सकती है।