मनोहर सरकार का ग्रुप-D के उम्मीदवारो के लिए बड़ा ऐलान, अगली नौकरी के लिए नहीं लेनी होगी NOC

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में हाल ही में की गई ग्रुप डी की भर्तियों में जिन उम्मीदवारों को नौकरी मिली है, उनमें बी.ए., एम.ए., बी.टेक व उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओं की नियुक्ति भी हुई है। सरकार ने इन युवाओं को योग्यता के आधार पर आगे बढऩे के लिए निर्णय लिया है कि अब वह अपनी योग्यता के अनुसार आगे बढ़े इसके लिए उन्हे सरकार से एनओसी लेने की जरूरत नहीं पडेगी।

मुख्यमंत्री सोमवार को करनाल के पंडित चिरंजी लाल राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज में आयोजित दो द्विवसीय महारोजगार मेला के समापन अवसर  पर युवाओं से मुखातिब थे। उन्होंने जॉब मेला में आई देश की नामी कंपनियों द्वारा चयन किए गए 2300 युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल जाने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि इनमे से 690 उम्मीदवार अकेले करनाल जिले से हैं। मुख्यमंत्री ने चार युवक-युवतियों को नियुक्ति पत्र भी सौंपे, जिनमें शिखा, रूबल, अनु और शुभम शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार देना एक बड़ी चुनौती थी, प्रदेश सरकार ने उसे स्वीकार किया, युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए सत्त प्रयास किए गए, रोजगार मेले भी लगाए गए, परिणामस्वरूप साढ़े चार सालों में 55 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई।