बिलासपुर जिले के घुमारवीं में 45 साल बाद गिरी बर्फ

ख़बरें अभी तक। प्रदेश के ऊपरी इलाकों के साथ ही बिलासपुर जिला के घुमारवीं क्षेत्र में पिछले कल शाम को बर्फबारी हुई है। लोगों के मुत्राबिक इस क्षेत्र में 45 वर्षों के बाद बर्फ का नजारा देखने को मिला है। घुमारवीं क्षेत्र के निहारी, सेउ, दधोल, कसारू, बधाघाट क्षेत्र में 5 इंच तक बर्फ गिरी है।

वहीं, बर्फ गिरने के बाद लोगो में एक खुशी का माहौल देखा गया है। अभी तक भी लोग इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे है कि गर्म क्षेत्र होने क बाबजूद यहां बर्फबारी हुई है। वहीं, दूसरी ओर जिला की सबसे ऊंची बहादुरपुरधार पर इस सीजन का तीसरा हिमपात हुआ है। इसका पता चलते ही बड़ी संख्या में लोग बर्फ से ढकी धार का नजारा देखने के लिए बहादुरपुर पहुंच गए।

युवाओं व बच्चों ने बर्फ के साथ जमकर मस्ती भी की। बहादुरपुर में सीजन की तीसरी बर्फबारी है। इससे पहले पिछले महीने भी पिछले माह भी बहादरपुर में बर्फ के फाहे गिरे थे, लेकिन वे अधिक समय तक टिक नहीं पाए थे। बहरहाल ताजा बर्फबारी होने से पर्यटकों का सैलाब उमड़ना शुरू हो गया है।

बता दें कि बहादुरपुर धार बिलासपुर की सबसे ऊंची धार है यहां पर सर्दियों में बर्फ गिरती है। बर्फबारी होने व तापमान में बदलाव होने से जिला के निचले क्षेत्र काफी प्रभावित हुए है। कड़ाके की ठंड से जिले में जनजीवन प्रभावित है। ठंड से बचने के लिए दिनभर लोग अलाव सेंकते भी देखे गए।