सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ से लुधियाना के गांव बल्लोवाल के लोग रातों रात लखपति बनें, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

खबरें अभी तक। बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं. जहां हाल ही में उनकी इसी फिल्म ‘भारत’ का पहला टीजर रिलीज किया गया था. फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद सलमान खान के फैन्स भाईजान को इस साल एक बड़ी ईदी देने के लिए तैयार ही चुके हैं. लेकिन इन सब के अलावा खबर है कि सलमान की फिल्म भारत की वजह से पंजाब के लुधियाना के कई किसान लखपति हो गए हैं.

खबरों के  मुताबिक, इस फिल्म में भारत और पाकिस्तान के विभाजन को दिखाया गया है जो फिल्म एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बताया जा रहा है. जिस वजह से फिल्म की टीम को इस सीन की शूटिंग वाघा बॉर्डर पर करनी थी लेकिन सुरक्षा के चलते BSF ने बॉर्डर पर शूटिंग करने की परमिशन नहीं दी. इस वजह से फिल्म की टीम ने लुधियाना के गांव बल्लोवाल में ही वाघा बॉर्डर का सेट बनाया इस सेट को बनाने के लिए गाव की कुछ जमीन को कुछ दिनों के लिए किराये पर लेना पड़ा. इस सेट को बनाने के लिए कुल 19 एकड़ की जमीन को किसनों से लिया गया था. जहां 1 एकड़ पर किसानों को 80 हजार रुपए दिए गए थे. यही वजह है कि लुधियाना के किसानों को 15 लाख का किराया मिला और ये सभी रातों रात लखपति बन गए.

Image result for फिल्म 'भारत'

आपको बता दें, सलमान खान की फिल्‍म ‘भारत’ का निर्देशन अली अब्‍बास जफर ने किया है. सलमान खान के अलावा इस फिल्म में दिशा पटानी, तब्बू, कटरीना कैफ, नोरा फतेही और जैकी श्रॉफ भी अहम भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म ‘भारत’ की इस साल ईद के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी.