उत्तर प्रदेश: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर हरदोई के जिलाधिकारी की नई पहल

ख़बरें अभी तक। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिस प्रकार राजनैतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है। उतनी ही तेजी से हरदोई के युवा जिलाधिकारी पुलकित खरे ने चुनावी तैयारियो पर कमान कसना शुरू कर दिया है।  राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिलाधिकारी ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिये एक वीडियो लांच किया है। जिसमें मतदाताओं को वोट करने के लिये प्रेरित करने के साथ वोट के महत्तव को समझाया गया है। वहीं वोटरों में मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने के लिये जिले की 6 प्रतिभाओं को राष्ट्रीय आईकान के रूप में चुना है।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पूरे देश में 25 जनवरी को मनाया जाता है इसी अवसर पर हरदोई के जिलाधिकारी पुलकित खरे ने एक वीडियो जारी कर मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए एक नई पहल की है।
साथ ही मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोटिंग करने के प्रति जागरूक करने लिए जिले की 6 प्रतिभाओं को राष्ट्रीय आईकान के रूप में चुना है। जिसमें डॉक्टर ए. पी. सिंह “वरिष्ठ चिकित्सक” महा महिमा श्रीवास्तव “वरिष्ठ समाजसेवी व अधिवक्ता विशाल कुमार “प्रथम दिव्यांग, राष्ट्रीय निशानेबाज नेहा चौहान “ताइक्वांडो खिलाड़ी”  हरि गोविंद किसान अंशु यादव “प्रतिभाशाली छात्र” यह सभी प्रतिभाऐं जिले में जगह- जगह जाकर लोगों को अपनी प्रतिभाओं के माध्यम से अपनी बातों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करेंगे,और ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने के लिए उनमें जागरूकता फैलाएंगे।

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया हरदोई के किसी वोटर को कोई समस्या आ रही है या किसी के पास चुनाव को लेकर कोई नई पहल है। चुनाव आयोग द्वारा जारी टोल फ्री 1950 हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकता है जो कि वोटर्स की सहायता के लिए बनाया गया है जिसका आज जिलाधिकारी ने उद्घाटन भी किया,और एक ऐसा वीडियो भी लांच किया जो सभी तक पहुचेगा जिससे मतदाता जागरुक होंगे।