हिमाचल: शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन ने शिक्षा में सुधार के लिए शुरु किए प्रयास

ख़बरें अभी तक। शिक्षा में बेहतर सुधार करने के उदेश्य से प्रदेश के हर जिला में जाकर नए शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुरेश सोनी प्रयास करने में जुट गए है। इसी कड़ी में हमीरपुर के पॉलीटेक्निक कालेज बड़ू परिसर में जिला भर के स्कूलों के प्रबंधकों के लिए सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें हिप्र स्कूल शिक्षा बोर्ड चेयरमैन डॉ. सुरेश सोनी ने शिरकत की और स्कूल प्रंबधकों को शिक्षा में बेहतर सुधार के साथ पेश आ रही समस्याओं पर चर्चा की।

सोनी ने कहा नकल को रोकने के लिए नकेल कसी जाएगी और इस बार फ्लाइंग स्कायर्ड सीसीटीवी को खंगालने के साथ पूरी छानबीन करेंगे। साथ ही सीसीटीवी रिकार्ड को तलब करके पड़ताल की जाएगी कि इससे छेड़छाड़ तो नहीं की गई है।

शिक्षकों को दिए जाने वाले मूल्यांकन रेट पर चेयरमैन सोनी ने कहा कि मूल्यांकन रेट को बढाने की बात बार बार मांग आ रही है और इस पर बोर्ड का वितीय स्थिति देखनेके बाद ही इस पर कोई उचित फैसला लिया जाएगा।

सोनी ने कहा कि फलाइंग स्कायर्ड का रवैया आग्रह पूर्वक रहने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि बोर्ड की ओर से आदेश है, कि बच्चो में फ्लाइंग का भय नहीं होना चाहिए और निर्णय लिया गया है, कि एक सेंटर में दो से ज्यादा फ्लाइंग नहीं जाएगी और फ्लाइंग स्कायर्ड पहुंचे ही रजिस्ट्रर पर एंटरी करेंगे।