सीएम जयराम ने सवर्ण आरक्षण बिल के लिए पीएम मोदी का किया आभार व्यक्त

ख़बरें अभी तक। मुख्यमंत्री ने सामान्य वर्ग के निर्धन लोगों को 10 प्रतिशत का आऱक्षण प्रदान करने के लिए लोकसभा में संशोधन विधेयक पारित करवाने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सामान्य वर्ग के निर्धन लोगों को सरकारी नौकरी तथा शिक्षण संस्थानों में प्रवेश पर 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने के लिए संविधान में संशोधन लाने के विधेयक को लोकसभा में पारित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत का आरक्षण मिलने से केन्द्र सरकार के सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को और बल मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस निर्णय से यह सिद्ध हो गया है कि केन्द्र सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि सभी वर्ग के लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिले और यह भी सुनिश्चित रहे कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों को मिलने वाले आरक्षण में किसी प्रकार की कमी न हो।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केन्द्र सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि हर निर्धन व पात्र व्यक्ति, चाहे वे किसी भी जाति व संप्रदाय का हो उसे गरिमापूर्ण जीवन जीने का अवसर मिले। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करना इसी भावना का दर्शाता है।