हिमाचल: ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, शिमला शहर में किया गया रैली का आयोजन

ख़बरें अभी तक। ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत 8 और 9 जनवरी की घोषणा की थी जिस के चलते  शिमला शहर में रैली का आयोजन किया गया यह रैली पंचायत भवन से शुरू होकर प्रदेश सरकार सचिवालय छोटा शिमला तक हुई। इस रैली में विभिन्न ट्रेड यूनियनों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और सरकार के खिलाफ जोर दार नारे बाज़ी की।

सरकार पूरी तरह वर्कर्स और किसानों की विरोधी है और यह सरकारी कंपनियों को समाप्त कर रही है।’ ट्रेड यूनियंस ने बड़ी पब्लिक सेक्टर यूनिट्स महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर का निजीकरण करने की सरकार की नीति का विरोध किया है।

इसमें एयरपोर्ट, टेलीकॉम, फाइनेंशियल सेक्टर को विशेषतौर पर निशाना बनाना और रेलवे को 100 पर्सेंट फॉरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट के लि खोलना शामिल है।

सीटू के जिला महाधीश विजेंद्र मेहरा का कहना है हकि केन्द्र की मोदी सरकार अमीरों के हक में हमेशा काम करती है  और मजदूरों का शोषण करती रहती है मजदूरों का नियुमतम 18,000 हजार होना चाहिये पर सरकार इस तरफ कुछ नही सोचती लूट श्रम कानून में फेर बदल करती रहती है   यह भी कहना है कि नई पेंशन स्कीम को खत्म करके पुरानी पेंशन स्कीम को दुबारा शुरू किया जाए और आंगनवाड़ी के कर्मचारी को पका किया जाए ऐसे कई सारे भिभिन मुद्दे है जीस को लेकर आज भिभिन  ट्रेड यूनियंस सड़को पर उतरी ।ट्रेड यूनियनों का कहना है कि एक ओर यह देश की संपत्तियों और संसाधनों की लूट और दूसरी ओर, देश के आर्थिक आधार पर खोखला करना है।