हमीरपुर: सम्मान समारोह में शामिल हुए राज्यपाल

ख़बरें अभी तक। सांसद मोबाईल स्वास्थ्य सेवा में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने वाले लोगों को प्रोत्साहित करने के उददेश्य से हमीरपुर के भोटा में आज सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत बतौर मुख्यातिथी शामिल हुए। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल व भोरंज की विधायक कमलेश कुमार भी उपस्थित रहे।

सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा हमीरपुर लोक सभा क्षेत्र के लिए शुरू की गई सांसद मोबाईल स्वास्थ्य सेवा के तहत अब तक हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के हजारों लोगों के मुफत टैस्ट व इलाज कर किए जा चुके हैं तथा इसमें महिलाओं के ब्रैस्ट कैंसर तक की जांच की जाती है। सबसे पहले इस सेवा को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की आरक्षित विधानसभा क्षेत्रों में शुरू किया गया था, जिसे अब लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न दिनों में क्रियांवित किया जाता है।

इस अवसर पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि हमीरपुर के सांसद द्वारा चलाई गई इस मोबाईल स्वास्थ्य सेवा में चिकित्सक मुफत में इलाज करते हैं तथा मुफत में दवाईयां भी वितरित की जाती हैं जिससे इस संसदीय क्षेत्र के लगभग इकावन हजार लोग लाभ ले चुके हैं। राज्यपाल ने अनुराग ठाकुर द्वारा सांसद खेल महाकुम्भ के जरिये युवाओं को नशे से दूर करने तथा मेधावी छात्रों को भारत