रोहड़ू गोवंश हत्या मामले में विश्व हिंदू परिषद् ने की न्याय की मांग

ख़बरें अभी तक।  रोहडू में गोवंश का सिर काट कर माहौल को बिगाडने के षडयंत्र के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद लामबंद हो गई है और बिना वजह ही कुछ हिंदू लोगों पर मामला दर्ज किए जाने का परिषद ने कड़ा विरोध जताया है। साथ ही परिषद के सदस्यों ने पुलिस के रवैया पर भी शंका जाहिर करते हुए इस मामले में कोताही बरतने का आरोप लगाया है। विश्व हिंदू परिषद जिला हमीरपुर ने रोहड़ू में हुई गोवंश हत्या के संदर्भ में उपायुक्त हमीरपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

वहीं रोहडू के अलावा हमीरपुर के नादौन में ऐसे ही तथाकथित का पाकिस्तान के हक में नारे लगाना, नेरचौक के निर्माणाधीन अस्पताल में भारत की बर्बादी के नारे लिखना, सुबाथू के सेना क्षेत्र में भारत और हिंदूवादी संगठनों को धमकियां लिखना, स्वारघाट में कांबडियों को पीटने जैसी कई घटनाओं को हिमाचल प्रदेश में अंजाम दे चुके हैं, लेकिन जो घटना हाल ही में रोहडू में हुई है उसमें गोवंश की हत्या करने वाले अपराधियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है।  इस कारण हिंदू समाज में गहरा रोष था और उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ा।

बता दें कि प्रतिनिधिमंडल में  प्रांत सह गोरक्षा प्रमुख विहिप नीरज कुमार ने कहा कि रोहडू में गौंवश का सिर काट कर माहौल को बिगाडने की कोशिश की जा रही है और बिना वजह ही कुछ हिंदू लोगों पर मामला दर्ज किए जाने का परिषद न्याय की मांग कर रही है । उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस भी ठीक ढंग से काम नहीं कर रही है।

प्रतिनिधिमंडल में विश्व हिन्दू परिषद के गुंजन गौतम जिलाअध्यक्ष विहिप हमीरपुर संजीव शर्मा जिला मंत्री विहिप हमीरपुर, पंकज शर्मा जिला संयोजक बजरंग दल हमीरपुर, आशीष शर्मा प्रांत कार्यकारिणी सदस्य गो संवर्धन आयोग एवं समस्त विश्व हिंदू परिषद् जिला हमीरपुर दिनेश शर्मा, चिरंजी लाल, रोहित गौतम, करण, विमल व सुशील आदि मौजूद रहे।