हिमाचल: फरवरी में एसएफआई प्रदेश सरकार के खिलाफ खोलेगी मोर्चा

ख़बरें अभी तक। जिला मंडी के कालेजों में शिक्षा के आधारभूत ढांचे की कमी को लेकर एसएफआई ने कसरत तेज कर दी है। इसके साथ ही जिला के 7 कालेज जो की अस्थाई भवनों में चल रहे हैं। उसके लिए छात्रों और उनके अभिभावकों को लामबंद करने का काम भी एसएफआई करने वाली है। फरवरी महीने में होने वाले छात्रहित संघर्ष के लिए एसएफआई ने मंडी में एक वैचारिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया। जिसमें मंडी जिला के 15 कालेजों से आए प्रतिनिधियों भाग लिया।

बता दें कि शिविर के दौरान एसएफआई के पूर्व प्रदेश सचिव व अन्य पदाधिकारियों ने प्रशिक्षुओं को कानून व संविधान, सांप्रदायिकता, महिला सुरक्षा, सोशल मीडिया के साथ ही अन्य विषयों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही यह भी रणनीति बनाई गई कि आगामी फरवरी माह में विभिन्न कालेजों में जाकर शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए छात्रों व अभिभावकों को लामबंद किया जाएगा। एसएफआई ने जिला के 7 कालेजों के भवनों की सुविधा न होने पर भी चिंता जाहिर की।

वहीं एसएफआई के जिला सचिव रोहित ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा के आधारभूत सुविधाओं व छात्र हितों की लडाई को भविष्य में और तेज किया जाएगा व सरकार के खिलाफ धरने प्रदर्शन किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस दो दिवसीय वैचारिक प्रशिक्षण शिविर का मुख्य उद्देश्य छात्रों को वैचारिक तौर पर मजबूत बनाना है ताकि वे निर्भिक होकर अपनी बात सरकार व विभाग के समक्ष रख सकें।