भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सीबीआई कोर्ट से क्लीन चिट मिलने पर, सीएम जयराम ठाकुर का बयान

ख़बरें अभी तक।  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सीबीआई की क्लीन चिट मिलने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बयान सामने आया है। सीएम ने कहा कि सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में माननीय न्यायालय द्वारा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व अन्यों को क्लीन चिट देने के बाद देश में कांग्रेस पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस नेतृत्व में तत्कालीन यूपीए की सरकार ने लगभग आठ वर्ष पहले अमितशाह, जो उस समय गुजरात के गृह राज्य मंत्री थे, को एक सुनियोजित राजनीतिक षड़यंत्र के तहत इस मामले में फंसाने की कोशिश की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस नेतृत्व की केन्द्र सरकार ने इस मामले में सीबीआई का पूरी तरह से दुरूपयोग किया और  अमित शाह के विरूद्ध झूठा मामला तैयार करवाकर उनका राजनीतिक जीवन बर्बाद करने की पुरजोर कोशिश की थी। परन्तु सच्चाई की जीत हमेशा होती है और मुम्बई की एक विशेष सीबीआई अदालत ने 21 दिसम्बर, 2018 को सोहराबुद्दीन शेख हत्या मामले सभी 22 आरोपित व्यक्तियों को साक्ष्य न होने पर बरी कर दिया है।

सीएम ने कहा कांग्रेस जब भी सत्ता में रही उन्होंने सीबीआई का दुरूपयोग करते हुए अपने राजनीतिक विरोधियों को दबाने की कोशिश की है और झूठे मामलों में उन्हें फंसाकर बेवजह तंग किया है। उन्होंने कहा कि न्यायालय ने भी माना है कि अमित शाह पर केस राजनीतिक कारणों से थोपे गए थे। जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अमित शाह के राजनीतिक भविष्य को बर्बाद करना चाहती थी क्योंकि उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ चुकी थी। इसी दुर्भावना के चलते कांग्रेस ने अमित शाह को फंसाने की पूरी कोशिश की।