उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में तीन तलाक का मामला आया सामने

ख़बरें अभी तक।  देश में तीन तलाक पर लाए जाने वाले बिल पर एक तरफ जहां घमासान मचा हुआ है, वहीं तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दिल्ली एनसीआर से एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आ गया है। गाजियाबाद के डासना इलाके की रहने वाली पीड़िता का आरोप है कि उसकी शादी को 10 साल हो गए और पति ने उसे फिर भी तीन बार तलाक दे दिया। आरोप है की पत्नी ने खर्चे के लिए रुपए मांगे थे। पति गुस्से में आ गया। पीड़िता के परिवार वालों का आरोप है कि पहले से ही दहेज के लिए पीड़िता को तंग किया जा रहा था और बात बात पर विवाद हुआ करता था। नए साल के दिन पीड़िता के साथ सारी हदें पार करते हुए तीन तलाक कह दिया गया। हालांकि मामले की शिकायत पुलिस को दी गई और पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मसूरी पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। पीड़िता की तहरीर के आधार पर कार्यवाही की जा रही है। हालांकि मामला बेहद संवेदनशील है। लिहाजा पुलिस अधिकारी खुलकर कुछ कहने से बच रहे हैं। वहीं पीड़िता के भाई का आरोप है कि उनकी बहन के साथ पहले भी मारपीट की जाती रही है।

तीन तलाक के मसले पर एक तरफ जहां बिल को लेकर घमासान मचा हुआ है। और सख्त से सख्त कानून बनाने की कवायद चल रही है। वही तीन तलाक देने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। मामला जब इस तरह का होता है तो पुलिस भी कई बार घरेलू बता कर उससे पल्ला झाड़ने की कोशिश तक करती है। जिससे सबसे ज्यादा मुश्किल पीड़िता के लिए खड़ी हो जाती है।