होशियार सिंह मौत मामला: CBI ने नए सिरे से की जांच शुरु

ख़बरें अभी तक।  वन रक्षक होशियार सिंह की मौत के मामले में सीबीआई नए सिरे से जांच में जुट गई है।  करसोग के कतांड में CBI एक बार फिर से जांच करने के पहुची है। पहले की गई जांच रिपोर्ट की लीगल स्क्रूटिनी के बाद एजेंसी हत्या का सुराग ढूंढ रही है। अभी तक की जांच में हत्या के सुबूत नहीं मिले हैं। इसे आत्महत्या मानकर ही जांच रिपोर्ट लीगल स्क्रूटिनी को भेज दी गई थी।

आपको बता दें कि CBI की टीम DSP के नेतृत्व में पिछले दो दिन से सेरी कतांडा  में जांच कर रही है। रविवार को भी सीबीआई टीम मौके पर थी। सीबीआई ने छह महीने पहले तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। तीनों पर सेरी कतांडा बीट में अवैध पेड़ कटान का आरोप रहा है। इन्हें पुलिस रिमांड पर भी लिया, पर बाद में छोड़ दिया गया।

वहीं पिछली जांच में CBI हत्या साबित करने के सुबूत नहीं जुटा पाई। पिछले साल करसोग की सेरी कतांडा बीट में फॉरेस्ट गार्ड होशियार सिंह की लाश पेड़ से उल्टी लटकी मिली थी। सूत्रों ने बताया कि पिछले महीने सीबीआई ने जांच पर एक फाइल बनाकर लीगल स्क्रूटिनी को भेजी। जांच रिपोर्ट पर अधिकारियों के संतुष्ट ना होने के बाद सीबीआई नए सिरे से इसकी पड़ताल में जुटी है।