हरियाणा: रेवाड़ी पहुंची पुरानी पैंशन बहाली रथ यात्रा

ख़बरें अभी तक।  पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर ‘पेंशन बहाली संघर्ष रथ यात्रा’ रविवार को रेवाड़ी पहुंची। राज्य प्रधान विजेंद्र धारीवाल के नेतृत्व में 28 दिसंबर को पलवल से शुरू हुई रथ यात्रा रविवार को रेवाड़ी पहुंची यहां नेहरू पार्क में यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। नेहरू पार्क में पहुंचकर वक्ताओं ने बैठक कर पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने की मांग करते हुए अपने-अपने विचार रखे। यात्रा में हसला, राजकीय प्राथमिक संघ हरियाणा समेत अनेक शैक्षिक और स्वास्थ्य कर्मचारी संगठनों ने हिस्सा लिया।

वहीं बैठक के बाद प्रदर्शन करते हुए कर्मचारी लघु सचिवालय पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम डीडीपीओ को एक ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों ने सीधे तौर पर सरकार को चेतावनी दी है कि सरकार कर्मचारियों के हितो को ध्यान में रखते हुए पुरानी पेंशन निति को पुन: बहाल करें नहीं तो कर्मचारी सत्ता परिवर्तन करने में देर नहीं लगायेंगे।

राज्यप्रधान विजेंद्र धारीवाल ने कहा कि वर्ष 2004 में केंद्र सरकार और वर्ष 2006 में राज्य सरकार द्वारा पुरानी पेंशन निति को बंद कर दिया गया था उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन नीति कर्मचारियों और उनके परिवार को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करती थी लेकिन सरकार ने इसे बंद कर दिया।

विजेंद्र धारीवाल ने  सरकार से मांग करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार के अधीन एक लाख 50 हज़ार कर्मचारियों की 25 से 35 साल की सेवा का सम्मान करते हुए पुन: पुरानी पेंशन नीति को लागू कर कर्मचारियों को सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा प्रदान करें। धारीवाल ने कहा कि उनकी रथ यात्रा 28 दिसंबर को हरियाणा के पलवल से शुरू हुई थी और प्रदेश के सभी जिलों में होती हुई 7 जनवरी को पंचकूला पहुंचेगी जहां राज्य स्तरीय सम्मलेन कर प्रदर्शन किया जायेगा।