पीएनबी बैंक के एटीएम से लगभग 20 लाख रुपए साफ कर गए चोर

ख़बरें अभी तक। एक महीने में दूसरी बार चोरों ने रोहतक जिले के सांपला कस्बे में पीएनबी बैंक को निशाना बनाया है, हालांकि पहले तो चोरों को खाली हाथ जाना पड़ा था, लेकिन इस बार बैंक के पास लगे एटीएम से लगभग 20 लाख रुपए चोरी कर ले गए। घटना को एटीएम के साथ लगती वैल्डिंग वर्कशॉप की दुकान के अंदर से अंजाम दिया गया। दुकान की दीवार तोड़ कर गैस कटर से एटीएम के कैश बॉक्स को काटकर पैसे उड़ा लिए। घटना की सूचना पर पुलिस व बैंक के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच की। सीसीटीवी की डीवीआर सही सलामत है जिसकी जांच की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कस्बे में झज्जर रोड पर पीएनबी बैंक की शाखा है, जिससे महज 20 कदम की दूरी पर पीएनबी का एटीएम लगा हुआ है। जिसके साथ एक वैल्डिंग वर्कशॉप है। जिसमे देर रात चोर घुसे और एटीएम की दीवार को तोड़ दिया। वर्कशॉप में रखे गैस कटर से एटीएम के कैश बॉक्स को काटकर वर्कशॉप में ही तोड़ा और कैश को निकाल लिया। जब सुबह वर्कशॉप का मालिक धर्मबीर पहुंचा तो पूरा नजारा देख कर दंग रह गया और घटना की सूचना पुलिस को दी।

घटना की सूचना पर सांपला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बैंक के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने वर्कशॉप के मालिक व लोगों से पूछताछ की। थाना प्रभारी कुलबीर सिंह का कहना है कि जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है, उससे लगता है कि पहले रेकी की गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि सीसीटीवी की डीवीआर सेफ है और उसकी जांच की जा रही है। 2 दिन पहले ही इसमें 21 लाख कैश डाला गया था और इससे पहले भी लगभ 8 लाख कैश बचा हुआ था। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बैंक सुरक्षा मैनेजर बी एस राठी ने बताया कि जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है वह एटीएम के बारे पूरी जानकारी रखने वाला है। जिसे यह पता है कि किस गैस से यह कट सकता है। फिलहाल यह मिलान किया जा रहा है कि कितना कैश मशीन में बचा हुआ था और सीसीटीवी फुटेज तैयार की जा रही है।