उत्तर प्रदेश सरकार पुलिस महकमें को चुस्त दुरुस्त करने का कर रही प्रयास

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश सरकार पुलिस महकमें को चुस्त दुरुस्त करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। एक तरफ यूपी पुलिस को सरकार चुस्त दुरुस्त करने का काम कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस भी सरकार के माप दंडो को पुरा करने के लिए लगातार गुन्डे माफियों का इन्काउन्टर कर पूरे देश में अपने बहादूरी के कारनामे से चर्चा के केन्द्र बिन्दू है। यहां तक कि गुन्डे माफिया पुलिस के खौफ से जेल में है या फिर प्रदेश के बाहर चले गये है।

इन सबके बीच प्रदेश के मऊ जनपद में पुलिस का पीड़ित से खुलेआम रिश्वत मांगते हुए विडियो वायरल हुआ है। बता दें कि क्राइम ब्रान्च में तैनात इन्सपेक्टर संजय सिहं पीड़ित से रिश्वत मांग रहे है जिसका वीडियो बनाकर पीड़ित शख्स ने विडियो वायरल कर दिया है।

बता दें कि यह पुरा मामला जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के बहरीबारी गांव का है। 26 अप्रैल 2018 को स्थानीय थाने के मादीसिपाह गांव में बारात में गये हुए युवकों के बीच में पानी पिने के विवाद को लेकर मारपीट हुआ जिसमें फायरिंग की घटना हुई। फायरिंग में एक शख्स को गोली लगी। घाय़ल शख्स की तरफ से पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर लिया लेकिन आज तक मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं किया।

पीड़ित शख्स संजय कुमार यादव ने पुलिस से लगातार मामले में कार्रवाई की सिफारिस कर रहा था लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं किया। इत्ता ही नहीं जिले की क्राइन ब्रान्च में तैनात  इन्सपेक्टर संजय सिहं ने पीडित शख्स से मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 20 हजार रुपये की डिमान्ड कर दी। तो पीड़ित शख्स ने इन्सेपक्टर का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है जो तेजी से वायरल हो रहा है।

पीड़ित शख्स संजय यादव का कहना है कि 26 अप्रैल को मादीसिपाह में उसका भाई रामविलास यादव बारात में गया था जहां पानी के लिए वृजेश यादव और रंजन यादव निवासी बडराव थाना दोहरीघाट जनपद मऊ से विवाद हो गया। जिसमें गोली चली और उसके भाई को गोली लगी। मामले में पुलिस एफआई आर भी दर्ज किया लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जब हमने कार्रवाई के लिए बात की तो पुलिस 20 हजार रुपये की डिमान्ड करने लगी।

क्राइम ब्रान्च में तैनात इन्सपेक्टर संजय का पीड़ित शख्स से 20 हजार रुपये का रिश्वत मांगते हुए वीडियो वायरल हुआ है जिसमें इन्सपेक्टर संजय सिहं पीड़ित से कार्रवाई गिरफ्तारी के नां पर बीस हजार रुपये की मांग कर रहे है। जो साफ साफ सुनाई पड़ रहा है।