जयराम सरकार के एक साल होने पर पीएम मोदी का धर्मशाला से संबोधन

ख़बरें अभी तक।  प्रधानमंत्री मोदी ने धर्मशाला में रैली के संबोधित करते हुए कहा कि जिन लोगों के साथ मैनें कभी काम किया था। आज वही लोग हिमाचल को नई ऊचांईयों पर लेकर जा रहे हैं। पीएम मोदी ने रैली में आए लोगों से कहा कि राज्य सरकार की उपलब्धियां हिमाचल के हर व्यक्ति के मोबाइल पर पहुंचनी चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल के विकास की नींव अटल बिहारी वाजपेयी ने रखी थी। कांग्रेस पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में हिमाचल के 21 हजार करोड़ मिलता था। लेकिन अब भाजपा सरकार 72 हजार करोड़ मिल रहा है। पीएम मोदी ने हिमाचल के व्यंजनों की तारीफ भी की ।

पीएम ने कहा कि हिमाचल में 26 हजार के करोड़ के प्रोजेक्ट हिमाचल में चल रहे हैं। टूरिज्म बढ़ाने के लिए हवाई यात्रा का बहुत महत्व है। इसका विस्तार किया जा रहा है। भारत दुनिया के टूरिज्म के आकर्षण का क्रेंद है। 2013 में 70 लाख विदेशी टूरिस्ट आए और 2017 में यह संख्या 1 करोड़ हो गई।

इजरायल के बारे में बात करते हुए पीएम ने कहा कि वहां मुझे इजरायल में एक जगह सर को ढकना पड़ा। हिमाचली टोपी को पहनने पर मुझे काफी लोगों के पत्र मिले। वन रैंक वन पैंशन पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि 40 साल से पूर्व सैनिक वन रैंक वन पैंशन की मांग करते रहे। भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही वन रैंक वन पैंशन को लागू किया।