राहुल गांधी ने खदान में फंसे माइनर्स की ओर ध्यान देने के लिए मोदी को क्या कहा, पढ़िए पूरी खबर में …

खबरें अभी तक। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेघालय में करीब दो हफ्ते से कोयले की खदान में फंसे 15 खनिकों (माइनर्स) को बचाने के लिए चल रहे बचाव अभियान की पृष्ठभूमि में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि केंद्र सरकार ने बचाव कार्य के लिए जरूरी हाई प्रेशर पंप की व्यवस्था करने से इनकार कर दिया. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को इन खनिकों की जान बचाने के लिए हर जरूरी कदम उठाना चाहिए।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘पानी से भरी कोयले की खदान में पिछले दो हफ्ते से 15 खनिक सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इस बीच, प्रधानमंत्री बोगिबील सेतु पर कैमरों के सामने पोज देते हुए अकड़कर चलने के लिए चल रहे थे. उनकी सरकार ने बचाव के लिए हाई प्रेशर वाले पंपों की व्यवस्था करने से इनकार कर दिया.’ उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री जी, कृपया खनिकों को बचाइए.’।

Image result for pics of rahul gandhi

इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ’11 दिनों से 15 खनिक मेघालय के जयंतिया हिल्स में मुश्किल हालात में फंसे हुए हैं. पानी निकालने का काम तत्काल तेज किया जाना चाहिए. एक-एक मिनट महत्वपूर्ण है।

View image on Twitter

उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार की ओर से देर से प्रतिक्रिया की गई. मैं खनिकों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने खुद को राष्ट्र के साथ शामिल करता हूं.’ करीब 15 खनिक 13 दिसंबर को एक कोयला खदान में फंस गए थे।