मणिकर्ण घाटी के कसलादी गांव में आग,अढ़ाई मंजिला मकान जलकर राख

ख़बरें अभी तक। जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी की पिणी पंचायत के कसलादी गांव में शाम के समय अचानक एक अढ़ाई मंजिला मकान में आग लग गई। आग के कारण 12 कमरों का मकान जलकर नष्ट हो गया। वहीं मकान के अंदर रखा सारा सामान भी आग की चपेट में आ गया। पंचायत के उपप्रधान हिम सिंह ने बताया कि शाम के समय दासी देवी के मकान में अचानक आग लग गई। आग लगता देख परिवार वाले घर से बाहर निकले और उन्होंने अन्य ग्रामीणों को भी मौके पर बुलाया। ग्रामीणों ने आसपास रखे घरों की पानी की टंकी से पानी निकाला और बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों ने मिलकर आग पर काबू पाया।

अगर आग पर समय से काबू न पाया जाता तो पूरा गांव आग की चपेट में आ सकता था। वही ग्रामीणों ने इस दुर्घटना के बारे में जिला प्रशासन व पुलिस टीम को भी सूचित कर दिया। उपप्रधान हिम सिंह ने बताया कि गांव में अभी तक सड़क की सुविधा नहीं पहुंची है। अगर गांव तक सड़क बन जाती तो शायद प्रभावित परिवार को इतना नुकसान नहीं सहना पड़ता। उन्होंने कहा कि आग अचानक से फैली और घरवालों को अंदर रखे सामान को निकालने का मौका भी नहीं मिल पाया।

आग के कारण प्रभावित महिला दासी देवी उसके दो बेटे हरि चंद और रामलाल का सारा सामान जलकर राख हो गया तथा प्रभावित परिवार को करीब 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं एसडीएम कुल्लू डॉ अमित गुलेरिया ने कहा कि आग की सूचना मिलते ही राजस्व विभाग की टीम को निर्देश जारी कर दिए गए हैं और प्रभावित परिवार को राहत राशि कंबल व राशन भी वितरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्रभावित परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी