सबरीमाला मंदिर को लेकर एक बार फिर विवाद, भगवान अयप्पा के दर्श को श्रद्धालुओं ने रोका

ख़बरें अभी तक। सबरीमाला मंदिर परिसर में रविवार को स्थिति उस समय तनाव पूर्णँ हो गई, जब महिलाओं के समूह एक ने भगवान अयप्पा मंदिर में पहुंचने की कोशिश की, श्रद्धालुओं ने इसका विरोध करते हुए महिलाओं के समूह को मंदिर परिसर से बाहर ही रोक दिया। श्रद्धालुओं के विरोध की वजह से वे आगे नहीं बढ़ सकीं।

कोर्ट के आदेश को दरकिनार करते हुए सैकड़ों श्रद्धालु यहां इक्कठे हुए, चेन्नई के मानिथि संगठन की ये महिलाएं लगातार विरोध के बाद सुबह पांच बजकर 20 मिनट से सड़क पर बैठीं हैं, पुलिस ने उनके आसपास घेराबंदी कर दी है, इस समूह की संयोजक सेल्वी से पुलिस की बातचीत भी असफल रही क्योंकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वे दर्शन किए बिना नहीं लौटेंगी।

सेल्वी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस हमें वापस जाने को कह रही है लेकिन हम दर्शन किए बिना नहीं जाएंगे। हम यहां तब तक इंतजार करेंगे जब तक हमें आगे नहीं जाने दिया जाता। आपको बता दें कि सबरीमाला मंदिर में 10-50 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश पर पारंपरिक रूप से लगी रोक के खिलाफ आदेश देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 28 सितंबर को सभी आयु वर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश और पूजा की अनुमति दे दी थी। तब से मंदिर में प्रवेश को लेकर कई बार प्रदर्शन हो चुके हैं।

महिला का समूह केरल-तमिलनाडु सीमा पर इडुक्की-कम्बदु मार्ग से तड़के करीब साढ़े तीन बजे पम्बा पहुंचा था। लेकिन उन्हें रास्ते में कई स्थानों पर विरोध का सामना करना पड़ा। समूह की सदस्य तिलकवती ने कहा कि मंदिर में दर्शन नहीं होने तक हम प्रदर्शन जारी रखेंगे।