सीएम बनने के बाद जयराम ठाकुर का पहला हमीरपुर दौरा, हमीरपुर को दी कई सौगतें

ख़बरें अभी तक। हमीरपुर जिला के भोरंज विधानसभा में सीएम बनने के  बाद पहुंचें जयराम  ठाकुर का जोरदार स्वागत किया गया। तो सीएम जयराम ठाकुर ने भी अपने  पहले दौरे के दौरान 34 करोड के करीब उद्घाटन और शिलान्यास की सौगात भोरंज वासियों को दी। इस दौरान पूर्व सीएम प्रेम कुमार  धूमल, सांसद अनुराग  ठाकुर, उद्योग मंत्री विक्रम सिंह,  आईपीएच  मंत्री महेन्द्र सिंह,  पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर,  भोरंज विधायक कमलेश कुमारी, विधायक नरेन्द्र ठाकुर भी मौजूद रहे।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बीजेपी का एक साल कार्यकाल खुशहाली भरा रहा है। पूरे हिमाचल के लोगों के लिए सौगातें  दी है। उन्होने कहा कि एक साल के अंदर 6  विधानसभा क्षेत्रों का दौरा बचा हुआ है। जिन्हें भी पूरा किया जाएगा।पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के प्रदेश सरकार के एक साल के कार्यकाल पर दिए  गए नंबरों पर सीएम जयराम ठाकुर ने जबाव दिया। कहा कि वीरभद्र सिंह को अपने कार्यकाल के हिसाब से दिए है। इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि यह नंबर देने का अधिकार क्षेत्र नहीं है। नंबर देना प्रदेश की जनता तय करेगी।

वहीं मुख्यमंत्री ने धर्मशाला में पीएम रैली पर सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि टैंडर प्रक्रिया को लेकर कांग्रेस फिजूल में बयानबाजी कर रही है। टेंडर देने की बात समझ से परे है, लगता है पीएम रैली के टेंडर भी कांग्रेस को देने चाहिए। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में पुलिस मैदान को व्यवस्थित किया जा  रहा है लेकिन कांग्रेस बिना वजह  से इसे  मुद्दा बना  रही है। वहीं लोकायुक्त की नियुक्ति  पर कहा कि अभी कई  प्रदेशों में भी इसका प्रोसेस चला हुआ है। जैसे ही प्रोसेस पूरा होता है, नियुक्ति होगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भोरंज विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान 34 करोड़ के विकास कार्यों के उद्घाटन और  शिलान्यास किया । मुख्यमंत्री का भोरंज विधानसभा क्षेत्र का यह पहला दौरा रहा है,  भोटा हेलीपैड से लेकर कंज्याण तक सीएम जयराम ठाकुर का लोगों ने फूलमालाओं से स्वागत किया ।सबसे पहले मुख्यमंत्री ने तमरोह में 2 करोड़ 79 लाख 89 हजार रूपए की लागत से बनने बाली जखयोल चरण दो उठाऊ पेयजल योजना की आधारशिला रखी । इसके उपरांत चाब मोड़ में 3 करोड़ 37 लाख 55 हजार रूपए की राशि से निर्मित मुंडखर-चाब-लगमनवीं संपर्क सड़क तथा 3 करोड़ 9 लाख 91 हजार रूपए की राशि से बनने वाली कोट-जाहू सड़क का भूमि पूजन तथा बाद में 4 करोड 43 लाख 65 हजार रूपए से होने बाले चैंथ खडड के तटीकरण कार्य की आधारशिला रखी । जय राम ठाकुर ने भोरंज में 10 करोड़ 64 लाख 65 हजार रूपए की राशि से बनने वाले 50 बिस्तरों के अस्पताल की आधारशिला रखने के बाद डेरा परोल में 46 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित पशु अस्पताल भवन का उदघाटन किया । इसके साथ ही सीएम ने डेरा परोल में 5 करोड़ 18 लाख 60 हजार रूपए की राशि से निर्मित अम्मन, कच्छोटी तथा महल उठाऊ पेयजल योजनाओं का लोकार्पण किया । मुख्यमंत्री ने कंजयाण स्थित राजकीय महाविद्यालय भोरंज में 1 करोड़ 46 लाख 45 हजार रूपए की राशि से के नव निर्मित आवासीय भवनों का उदघाटन तथा कुणाह खड्ड पर 2 करोड़ 16 लाख 56 हजार रूपए की राशि से बनने बाले चैक डैम की आधारशिला रखी ।