राव इंद्रजीत सिंह ने मनेठी में एम्स और गुरुग्राम के बिनौला में रक्षा विश्वविद्यालय की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की….

 खबरें अभी तक। रेवाड़ी के मनेठी गांव में एम्स की मांग को लेकर एक तरफ जहां ग्रामीणों का धरना चल रहा है वहीं दूसरी तरफ अब केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भागदौड़ तेज कर दी है। वीरवार को राव इंद्रजीत सिंह ने मनेठी में एम्स और गुरुग्राम के बिनौला में रक्षा विश्वविद्यालय की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रेवाड़ी के मनेठी में एम्स और गुरुग्राम के बिनौला में रक्षा विश्वविद्यालय का एक्ट लोकसभा में पास करवाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात की। बता दें कि मुख्यमंत्री मनोेहर लाल खट्टर ने साल 2015 में रेवाड़ी के मनेठी गांव में एम्स बनाने की घोषणा की थी।

राव इंद्रजीत सिंह ने प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि रेवाड़ी के मनेठी में एम्स खोलकर न केवल उस घोषणा को पूरा किया जा सकता है बल्कि केंद्र सरकार की हरियाणा को एक एम्स देने की योजना भी सिरे चढ़ जाएगी। उन्होने् बताया कि मनेठी ग्राम पंचायत की तरफ से एम्स बनाने के लिए 200 एकड़ जमीन ग्राम पंचायत की तरफ से उपलब्ध करवाई जा चुकी है।

प्रधानमंत्री ने एम्स निर्माण में रुचि दिखाते हुए पूरी रिपोर्ट तलब की है। उन्होने प्रधानमंत्री से कहा कि संसद में रक्षा विश्वविद्यालय का एक्ट पारित होने के बाद विवि को मूर्त रुप दिया जा सकेगा। इंद्रजीत ने दक्षिण हरियाणा में गहराते भूजल स्तर को लेकर भी अगवत कराया।