कांग्रेसअध्यक्ष राहुल गांधी दो दिनों के मिडिल ईस्ट के दौरे पर जाएंगे

ख़बरें अभी तक। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अब दो दिनों के लिए मिडिल ईस्ट के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वो दुबई और अबु धाबी जैसे शहरों का दौरा करेंगे. वहीं वे भारतीय मूल लोगों से मुलाकात करने के साथ-साथ उनको संबोधित भी करेंगे.

बता दें कि कांग्रेस पार्टी की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी लगातार एक के बाद एक देश का दौरा कर रहे हैं. राहुल का अक्टूबर में ही UAE का दौरा प्रस्तावित था, लेकिन पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के चलते इसे टाल दिया था. लेकिन एक बार फिर से 10 जनवरी और 12 जनवरी के बीच UAE दौरे के कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं.

वहीं खरमास का महीना भी शुरू हो चुका है. हिन्दू रीति रिवाज के मुताबिक इस महीने में कोई नया काम नहीं होता. ऐसे में इसी खरमास के महीने में राहुल का यूएई दौरा तय किया गया है. अमेरिका से शुरू हुआ राहुल के विदेश दौरे का सफर जर्मनी से इंग्लैंड के बाद इस बार यूएई दौरे का प्लान बनाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी मिडिल ईस्ट के दौरे में एक दिन दुबई और एक दिन अबु धाबी में रहेंगे.

वहां भी राहुल बाकी विदेशी दौरों की तर्ज पर बेबाक तरीके से अपनी राय रखेंगे. बता दें दुबई में भारत से नाता रखने वाले करीब 34 लाख लोग रहते हैं, जिनके काफी रिश्तेदार भारत में भी हैं. इसी लिहाज से इस दौरे की रूप रेखा तैयार की जा रही है. 8 सूत्रों के मुताबिक, राहुल के कार्यक्रम में आने वालों संख्या अगर 50000 के करीब हो गई तो एक स्टेडियम बुक कराकर भी कार्यक्रम किया जा सकता है.

इसके लिए ओवरसीज कांग्रेस और पार्टी के लोगों की एक टीम मिलकर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है. कांग्रेस अध्यक्ष का मिडिल ईस्ट दौरा 10 जनवरी से 12 जनवरी के बीच बनाया जा रहा है. राहुल के यूएई दौरे के कार्यक्रम को जल्दी ही आधिकारिक तौर पर फाइनल करके घोषणा कर दी जाएगी.