मेयर के चुनावों में नोटा ने दिखाया दम, कई प्रत्याशियों से ज्यादा वोट नोटा को मिले

ख़बरें अभी तक। हाल ही में हुए हरियाणा के 5 नगर निगम और 2 नगर पालिका के चुनावों में पहली बार नोटा का इस्तेमाल किया गया था. यमुनानगर, पानीपत, करनाल, रोहतक और हिसार में हुए मेयर पद की सीधे चुनाव में 59 उम्मीदवार खड़े थे.

59 उम्मीदवारों में से 25 उम्मीदवार ऐसे हैं, जो नोटा से भी ज्यादा वोट हासिल नहीं कर पाए हैं. वहीं नोटा पर सबसे ज्यादा 3008 वोट पानीपत में डाले गए.

बता दें कि यमुनानगर में 1746 वोट नोटा पर डाले गए. यहां मेयर पद के लिए 12 प्रत्याशी थे, जिनमें से 3 को नोटा से भी कम वोट डाले गए हैं. वहीं पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ में नोटा को 1062 वोट मिले. यहां मेयर पद के लिए 12 उम्मीदवारों में से 5 नोटा से भी पीछे रहे.

सीएम सिटी करनाल का हाल भी यही रहा. यहा 1032 वोट नोटा पर डाले गए. महिला प्रत्याशियों में से 3 नोटा से भी पीछे रही. वहीं पानीपत में नोटा को सबसे ज्यादा 3008 वोट मिले. यहां मेयर पद की दौड़ में कुल 5 प्रत्याशी थी, उनमें से 1 को नोटा से भी कम वोट मिले हैं.

हिसार का हाल भी यही रहा. यहा नोटा पर सबसे कम 701 वोट डले. यहां चुनाव लड़ रहे सबसे ज्यादा 22 प्रत्याशियों में से 13 ऐसे हैं, जिन्हें नोटा से कम वोट मिले हैं.