हरिपुर स्कूल में बनेगी अटल टिंकरिंग लैब : गोविंद सिंह

खबरें अभी तक। वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सोमवार को दोपहर बाद हरिपुर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के वार्षिक उत्सव और डिग्री कालेज में एनएसएस के राज्य स्तरीय मैगा कैंप के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

डिग्री कॉलेज हरिपुर में एनएसएस के मैगा कैंप के आखिरी दिन रोटरी क्लब के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया जिसमें 40 वालंटियर्स ने रक्तदान किया। डिग्री कालेज हरिपुर के सभागार में हिमाचल के 30 कालेजों के  वालंटियर्स को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एनएसएस के माध्यम से युवा पीढ़ी समाज सेवा की ओर प्रेरित होती है। उन्होंने युवाओं से राष्ट्र निर्माण के कार्यों के लिए हमेशा तत्पर रहने की अपील की। उन्होंने कैंप में सराहनीय सेवाएं देने वाले वालंटियर्स को पुरस्कृत किया। हरिपुर कालेज के रूप सिंह और चौड़ा मैदान शिमला की मनीषा को बैस्ट कैंपर के पुरस्कार दिए गए।

इसके बाद हरिपुर स्कूल के वार्षिक उत्सव में वन मंत्री ने कहा कि नीति आयोग के अटल इनोवेशन मिशन (एआईएम) के तहत हरिपुर स्कूल में अटल टिंकरिंग लैब (एटीएल) की स्‍थापना की जाएगी। इसके लिए केंद्र सरकार ने बीस लाख रुपए का प्रावधान किया है। इससे हरिपुर के बच्चों को वैश्विक स्तर की आधुनिक शिक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्कूल के नये भवन के लिए 45 लाख और चहारदीवारी व मैदान के लिए दस लाख रुपए का प्रावधान किया जाएगा।