उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में झोलाछाप डॉक्टरों का कहर

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में झोलाछाप डॉक्टर ने एक गरीब किसान को नपंसुक बना दिया जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मचा है, इस ऑपरेशन में नपुंसक बन चुके पीड़ित शक्स को गंभीर अवस्था में हायर सेंटर रेफर किया गया है जहां उसका इलाज जारी है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इतने गंभीर मामले में भी जांच की बात कह रहे है.

आपको बता दें कि पूरा मामला अमरोहा जिले के हसनपुर नगर के झोलाछाप डॉक्टर मोबीन के यशदान अस्पताल का है जहां पेशाब का बंद लगने पर इलाज कराने आदमपुर थाना इलाके के शीतला सराय गांव के निवासी किसान गोपाल गया था. आरोप है कि डॉक्टर मोबिन ने किसान गोपाल के पेशाब में लगी नसबंदी को ठीक करने के लिए ऑपरेशन कर दिया जिसके बाद ये ऑपरेशन गोपाल के लिए मुसीबत बन गया क्योंकि गोपाल इस ऑपरेशन के बाद नपुंसक बन गया.

मरीज गोपाल की हालत बिगड़ने पर झोलाछाप डॉक्टर मोबिन ने पीड़ित गोपाल से डेढ़ लाख रूपये जमा कराकर इलाज के लिए मेरठ रेफर कर दिया, जहां पचास हजार रूपये लगाने के बाद भी पीड़ित गोपाल को कोई राहत नहीं मिली. पीड़ित गोपाल ने इस मामले की शिकायत आला अधिकारियों से की जिसके बाद विभागिय अफसरों में हड़कंप मच गया.

जब इस मामले में हमने जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की तो उन्होंने इस मामले में जांच कराकर कार्रवाई की बात कही, साथ ही ये भी बताया की जब भी हम लोग ऐसी झोलाछापों पर कार्रवाई करने निकलते हैं तो ये झोलाछाप भाग जाते हैं.