JEE-2019 Main के लिए एनटीए ने जारी किए एडमिट कार्ड, जानिए कैसे करें डाउनलोड

ख़बरें अभी तक। जिन कैंडिडेट्स ने जेईई मेन के लिए अप्लाई किया हुआ है उनके लिए एनटीए आज जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करेगी.  कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.jeemain.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा 8 से 12 जनवरी तक होगी. जहां पेपर-1 का आयोजन 9 से 12 जनवरी तक किया जाएगा वहीं पेपर-2 का आयोजन 8 जनवरी को किया जाएगा. परीक्षा दो सेशन में ली जाएगी.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए  सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं. फिर बैवसाइट के होमपेज पर जाकर ‘Download Admit Card of JEE (Main) – 2019’ के लिंक पर क्लिक करें.
वहां अपना एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन एंटर करके सबमिट बटन पर क्लिक करें. जिसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.

वहीं NTA के अनुसार अगर एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की कोई गलती हो तो कैंडिडेट्स नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को इसके बारे में जरूर सूचना दें सकता है. बता दें जेईई मेंस परीक्षा का रिजल्ट फरवरी के पहले हफ्ते में जारी किया जा सकता है. जो कैंडिडेट्स जेईई मेंस की परीक्षा में सफल होंगे उन्हें जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा. जेईई 2019 की रैंक के आधार पर ही कैंडिडेट्स को एनआईटी, आईआईआईटी और सीएफटीआई जैसे संस्थानों में प्रवेश मिलेगा.