EVM स्ट्रांग रूम एवं मतगणना केंद्र की तैयारियां

खबरें अभी तक। हिसार नगर निगम मे कल मेयर और पार्षद हेतु हुए चुनाव के बाद तमाम प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है। हिसार जिला प्रशासन द्वारा ईवीएम पंचायत भवन में बने स्ट्रांग रूम में रख दी गई है। एहतियात के तौर पर सुरक्षा हेतु लगभग 20 पुलिस कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। तमाम पुलिसकर्मियों को सुरक्षा की दृष्टि से एसएलआर दी गई है।

पंचायत भवन में ही साथ लगते एक हॉल में मतगणना केंद्र स्थापित किया जा रहा है। जिसके लिए तमाम तैयारियां जोरों पर है। 19 दिसंबर को परिणाम आना है। मतगणना के दिन सुरक्षा की दृष्टि से लगभग 200 हरियाणा पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

चारों तरफ से घेराबंदी की जाएगी और प्रशासन का दावा है कि किसी भी प्रकार की चूक ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। हिसार नगर निगम में मेयर पद के लिए 22 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं और पार्षद के लिए 20 वार्डों में लगभग 108 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

मेयर पद के लिए मुख्य रूप से दो उम्मीदवारों में ही कड़ा मुकाबला है, जिनमें एक भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे गौतम सरदाना है तो दूसरी एक महिला रेखा एरन है जो भारतीय जनता पार्टी से बागी के तौर पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही है।

अब देखना यह है कि 19 तारीख को मतगणना के दिन कौन सा प्रत्याशी बाजी मार पाता है और किस उम्मीदवार के सितारे गर्दिश में नहीं होंगे।