गीता जयंती महोत्सव पर पहुंचे मॉरीशस के राष्ट्रपति, कहा अपने देश में भी मनाएंगे

ख़बरें अभी तक। गीता जयंती महोत्सव की शुरुआत कुरुक्षेत्र की पवित्र धरती से हो चुकी है. देश-विदेश के पर्यटक के साथ वहां के नेता भी कुरुक्षेत्र की धरती पर पहुंच रहे हैं. आज जहां मुख्यमंत्री और मॉरीशस के राष्ट्रपति गीता जयंती महोत्सव में पहुंचे.

मॉरीशस के राष्ट्रपति चार दिन के हरियाणा दौरे पर हैं. मंच से मुख्यमंत्री ने कहा की कहने को तो  मॉरीशस छोटा है लेकिन वह बेहद ही खुबसूरत है. वहीं मुख्यमंत्री ने कहा की मॉरीशस और भारत के बहुत अच्छे सम्बन्ध है. हमनें मॉरीशस के राष्ट्रपति को गीता जयंती के कार्यक्रम में मुख्यतिथि के रूप में बुलाया था और वह आए भी. हमें इस बात की ख़ुशी है कि हमारी कई देशों से गीता जयंती के कार्यक्रम को विदेशी धरती मनाए जाने की बात चल रही थी, जिसको लेकर मॉरीशस ने पहल की.

अगले साल फरवरी में गीता जयंती माहोत्सव का कार्यक्रम वहां मनाया जाएगा. मॉरीशल में कई ऐसी चीजें है जिससे हम समझौते कर सकते हैं जिसको लेकर बातचीत होती रहेगी. वहीं मॉरीशस राष्ट्रपति ने भी भारत की तारीफ़ की और कहा की भारत बेहद ही खुबसूरत देश है. यहां की संस्कृति और हमारे वहां की संस्कृति में कोई फर्क नहीं है. मैं मुख्यमंत्री का धन्वाद भी करता हूं की उन्होंने मुझे इतना सम्मान दिया.