एक दिन की नवजात बच्ची को सड़क पर छोड़ फरार हुआ दंपत्ति

ख़बरें अभी तक। बिजनौर के नजीबाबाद में एक मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर महज 24 घंटे की एक नवजात बच्ची को दंपत्ति लावारिस हालात में सड़क पर छोड़ कर फरार हो गया। गनीमत रही कि पुलिस ने समय रहते बच्ची को उठाकर अस्पताल में भर्ती करा दिया।

दरअसल कल शाम 4:30 बजे नजीबाबाद में आईसीआईसीआई बैंक के पास एक घर के सामने कोई दंपत्ति महज 24 घंटे पहले पैदा हुई एक बच्ची को कपड़े में लपेटकर छोड़ गया। बच्ची आवारा कुत्तों का शिकार बनती उससे पहले ही घर से निकले गुरप्रीत सिंह की निगाह उस बच्ची पर पड़ी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरियादिली दिखाते हुए उस बच्ची को पूजा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उपचार के बाद नजीबाबाद के गर्ग अस्पताल में बच्ची को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

हैरत की बात तो यह है कि बाल शिशु गृह के अधिकारियों को बार-बार सूचना दिए जाने के बाद भी किसी ने मौके पर भी पहुंचना गवारा नहीं समझा। मीडिया कर्मियों ने भी सूचना के लिए फोन मिलाया लेकिन फोन को काट दिया गया। बच्चों को लेकर समाज सेवा का ढिंढोरा पीटने वाली बाल कल्याण संस्था का इस तरह का व्यवहार देखकर हर कोई हैरान है। वहीं दूसरी ओर नजीबाबाद पुलिस इस मामले में इंसानियत के नाते बच्ची देखभाल कर रही है और अपनी रहम दिली का सबूत दे रही है।

फिलहाल बच्ची नर्सिंग होम में भर्ती है। जिसको लेकर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। लावारिस हालत में बच्ची को छोड़कर जाने वाले दंपत्ति को लोग जमकर कोस रहे हैं। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।