ठंड से बचने के लिए युवक ने ओवन में खुद को किया कैद, मौत

ख़बरें अभी तक। एक अजीबो गरीब दर्दनाक घटना सामने आई जिसने यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि ऐसा कैसे हो सकता है जबकि ऐसा हुआ है। यूपी के गोंडा से यह घटना है जहां ठंड से निजात पाने के लिए युवक ने अपने आप को ओवन में कैद कर लिया और ओवन में ही बैठे-बैठे उसकी मौत हो गई। जी हां जिले के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के बैरिपुर रामनाथ गांव में बिस्कुट फैक्ट्री के मालिक के बेटे ने ठंड से निजात पाने के लिए खुद को ओवन में बैठा लिया जिसके बाद ओवन की आग में झुलसने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। बिस्कुट फैक्ट्री में घटना के वक्त कोई नहीं था और मौत हो जाने के बाद शव से निकल रही बदबू से लोगों को जानकारी हुई। जब लोगों ने मौके पर देखा तो युवक बुरी तरह झुलस चुका था।

अजीबो गरीब घटी इस घटना की सूचना थाना पुलिस को दी गई जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि मृत किशोर की उम्र 15 साल है और वह दो-तीन दिन से ही ओवन में बैठकर तापता था। जिसको कई बार परिजनों ने मना भी किया था। पोस्टमार्टम कराने आए मृतक के मौसा राम तिलक ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बच्चा ओवन में लगातार कई दिनों से ताप रहा था और आज भी ऐसी हरकत दोहराई।

उस समय सभी लोग ऊपर थे और जनरेटर की आवाज से कुछ सुनाई भी नहीं दे रहा था। तापने के दौरान ओवन का दरवाजा बाहर से बंद होने की वजह से झुलस गया जिससे उसकी मौत हो गई है। घटना की जानकारी देते हुए एसपी हृदेश कुमार ने बताया कि मृतक मंदबुद्धि का था जिस कारण ऐसी घटना हुई है और झुलसने के बाद मृतक को सीएससी ले जाया गया जहां से डॉक्टरों ने उसके मृत होने की सूचना थाना पुलिस को दी। जिस पर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।