मुजफ्फरनगर: भाकियू का दूसरे दिन भी धरना जारी

ख़बरें अभी तक। भाकियू का प्रदर्शन आज भी लगातर जारी है भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकेट के नेतृत्व में किसानों ने मुज़फ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में कूच करना किया शुरु दअरसल दस साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल के वाहन एनसीआर में बंद करने के एनजीटी के आदेश के बाद मुजफ्फरनगर में किसानों के ट्रैक्टरों पर आरटीओ विभाग की कार्रवाई से नाराज़ सैंकड़ों किसानों ने गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन पर रेलवे के डीजल ईंजन पर कब्जा कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे, और एनजीटी के आदेश अनुसार रेलवे के दस साल पुराने डीजल इंजनो को बंद करने की मांग करने लगे।

रेलवे ट्रैक पर धरने की सूचना पर आनन फानन में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे और किसानों को मनाने में जुट गए, लेकीन किसान अपनी मांगों पर अड़े रहे और आज भी धरना बादस्तूर जारी रहा, इस दौरान धरना स्थल पर किसानों के लिए BKU द्वारा भट्टी लगाकर खाने की व्यवस्था की गई जहां रेलवे ट्रैक पर मौजूद सभी किसानों को खाना खिलाया गया। वहीं साथ ही साथ किसानों ने रेलवे के डीजल इंजन को एक ट्रैक्टर के साथ जंजीरो से बांध कर कब्ज़ा किये हुये है।

भाकियू पदाधिकारीयों का कहना है कि ये धरना कब तक चलेगा इसके बारे में अभी कुछ नहीं बता सकते, जब तक सरकार की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक ये धरना चलता रहेगा। पहली बार गन्ने के मामले में भ्रष्टाचार शुरू हुआ है। अवैध रूप से गन्ने की खरीदारी बर्दास्त नहीं की जाएगी जो इसमें शामिल है उनके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई होगी। प्रशासनिक अधिकारी यहां आये मगर उनके पास कोई ठोस आश्वासन नहीं है। सरकार की 30 से 40 साल पुरानी गाड़िया चल रही NGT उन पर भी लागु होना चाहिये। जो लोग यहां पर रुके हुए है खाने पीने की सभी व्यवस्था यहां की गई है।