पलवल: गांव अंधरौला में राशन नहीं देने पर डीपो किया सस्पेंड

ख़बरें अभी तक। पलवल के गांव अंधरौला में पिछले कई महीने से BPL कार्ड धारकों को राशन नहीं मिल रहा था और गांव के लोगों ने इस बारे में कई बार शिकायत की लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ था तो इन गरीब परिवारों ने इसकी शिकायत खाद्य आपूर्ति विभाग के उच्च अधिकारीयों से की तो जिला पलवल के खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने गांव में जाकर ग्राम पंचायत को साथ लेकर लोगों से पूछताछ की तो यह मामला सही पाया गया जिसको लेकर विभाग द्वारा गांव के डीपो धारक का डीपो बंद कर सस्पेंड कर दिया है.

ग्रामीणों का कहना है कि सरकार के द्वारा इन गरीब परिवारों को जो सस्ता राशन दिया जाता है उसका लाभ उनको कई महीनों से नहीं मिल रहा था और उन्होंने इस बारे में बार बार शिकायत की थी लेकिन जब उन्होंने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की तो उनके आदेश पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी गांव में पहुंचे और जांच की तो उनकी शिकायत सही पाई गई है. उच्च अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेते हुए ग्राम अंधरौला में आकर पूरी जानकारी जुटाई तो ग्राम के काफी लोगों ने खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के समक्ष अपनी शिकायत लिखित में दी इस मौके पर गांव की सरपंच भी मौजूद रहे. गरीब बीपीएल कार्ड धारकों कहना है कि जब भी राशन लेने के लिए वे डीपो धारक के पास जाते थे तो वह उन्हें राशन ना देकर उल्टा भगा देता था और उनके राशन कार्ड को को फाड़ देता था.

गांव के सरपंच ने भी गरीबों द्वारा लगाई गई शिकायत का समर्थन करते हुए कहा कि पिछले कई महीने से गांव में राशन वितरित नहीं किया जा रहा है इस बाबत कई बार उच्च अधिकारियों को शिकायत दी गई है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी तो उन्होंने ग्रामीणों के साथ मिलकर इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की तब इसकी जांच कराइ गई. वहीं खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर अंधरौला के डिपो धारक का डीपो बंद कर दिया गया है और इसको सस्पेंड भी कर दिया है. उन्होंने बताया की डीपो होल्डर के द्वारा गांव में सही तरीके से राशन बांटने के लिए किसी दूसरे डीपो धारक को इस गांव में बीपीएल कार्ड धारकों को सस्ते राशन बांटने के लिए लगाया जाएगा.