फैक्ट्री में पाइप गिरने से मजदूर की मौत

खबरें अभी तक। बुलंदशहर के सिकंदराबाद इंडस्ट्रियल क्षेत्र स्थित ऑरियंटल बेल कंपनी में शनिवार को काम करते समय मजदूर के सिर पर पाइप आ गिरा। इस हादसे में मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचवाया। इस मामले में परिजनों की ओर से कोतवाली सिकंदराबाद में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव सोनपुर निवासी आमिर पुत्र यामीन आरिएंट बैल कंपनी में काम कर रहा था। इसी बीच उसके सिर पर अचानक पाइप आ गिरा। पाइप आमिर के सिर पर गिरा। इससे वह लहूलुहान हो गया। मजदूरों पर तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मजदूरों का कहना है कि अगर आमिर को हेलमेट या अन्य सुरक्षा कवच उपलब्ध कराया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। वहीं पोस्टमार्टम नहीं कराने को लेकर आमिर के परिजनों के बीच जिला अस्पताल के कर्मचारी से तू मैं हुई।

दरअसल, परिजन आमिर के शव को पीएम नहीं कराना चाहते थे। परिजनों ने ताला तोडक़र जैसे ही मोर्चरी से आमिर का शव बाहर निकाला कर्मचारी ने वीडियो बनानी शुरू कर दी। इसका परिजनों ने विरोध किया और कर्मचारी से मोबाइल छीन लिया। सूचना के बाद अस्ताल में पुलिस पहुंच गई है। सीओ सिकंदराबाद का कहना है कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।