दादरी की सोनिया चहल ने वर्ल्ड महिला बॉक्सिंग में सिल्वर जीता

खबरें अभी तक। शनिवार शाम दिल्ली में चल रही विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशीप में गांव निमड़ी की लाडली एक साधारण किसान परिवार में जन्मी सोनिया चहल ने फाइनल बाउट में जर्मनी की ओरनेला गेब्रियल वेहनर के साथ फाइट करते हुए सिल्वर मेडल जीत लिया। परिजनों ने सोनिया चहल की जीत पर मिठाइंया बांटकर खुशी का इजहार किया। शाम करीब 5 बजे ही गांव निमड़ी में बिजली नहीं होने पर भी परिजनों ने टीवी ऑन करके सोनिया चहल की फाइट का इंतजार करना शुरू कर दिया।

शाम 5 बजकर 17 मिनट पर भारत की ओर से वल्र्ड वुमंस बॉक्सिंग चैंपियनशीप में प्रतिनिधित्व करते हुए 21 वर्षीय सोनिया चहल ने रिंग में कदम रखते ही परिजनों का हौंसला देखते ही बनता था। सोनिया चहल ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में सेमीफाइनल मुकाबले में नॉर्थ कोरिया की सोन वा जो को 5-0 के अंतर से पराजित करके फाइनल में जगह बना ली थी। फाइनल मुकाबले में सोनिया चहल ने भारत की ओर से मुक्के बरसाते हुए जर्मनी की ओरनेला ग्रेब्रियल वेहनर को कड़ी टक्कर दी।

लेकिन तीन राउंडों में सोनिया ने खेलते हुए पूरे प्रयास के बाद प्रतियोगिता जर्मनी की खिलाड़ी विजेता रही। इस दौरान उमेद चहल, रोशनलाल ताऊ, आशीष नीमड़ी, कर्मबीर चहल, छाजू चहल व मौसी व चचेरी बहन प्रीति उपस्थित थी।