कन्नौज: प्रधानाचार्य पर लगा बच्ची की हत्या का आरोप

ख़बरें अभी तक। “बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ ” का नारा भले ही स्कूलों की दीवारों पर लिखा हो, लेकिन कन्नौज में एक मासूम बच्ची की मौत को हत्या बताते हुए परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनकी बच्ची की मौत स्कूल के प्रधानाचार्य की पिटायी से हुयी है। मृतका की मां की माने तो बच्ची ने हालत बिगड़ने पर उसे बताया था कि प्रधानाचार्य ने स्कूल मे उसे जमकर पीटा था और यही उनकी बेटी की मौत की वजह बन गयी। अब परिजन जिम्मेदारों के खिलाफ मांग को लेकर बच्ची का शव स्कूल मे रख कर धरना दे रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पूरे मामले की जांच करके कार्रवाई की बात की है।

मृतका 10 वर्षीय गंगा कन्नौज के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के लिलुइया गांव के सुभाष उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 1 की दलित छात्रा थी। मृतका के पिता का आरोप है कि दो दिन पहले विद्यालय की प्रधानाचार्या ने पहाड़ा न सुना पाने को लेकर बेटी की पिटाई कर दी थी। पिटाई में वह बुरी तरह से घायल हो गयी। बेटी से जब मां कुसुमा देवी ने पढ़ने के लिए कहा तो उसने जाने से मना कर दिया लेकिन मां ने उसे स्कूल पढ़ने के लिए भेज दिया। पिछली बार की तरह फिर उसको दोनों हाथों को ऊपर कराकर खड़ा कर दिया।

बच्ची बेहोश होकर जमीन पर गिर गई फिर डंडो से पिटाई कर फिर खड़ा कर दिया जब वह घर पहुंची तो मां को सारी आपबीती बताई। घायल गंगा को सुबह डॉक्टर से इलाज कराने को मां कह रही थी लेकिन उससे पहले ही रात को करीब 11-12 के बीच बच्ची की मौत हो गई। सुबह पता चलने पर मृतक गंगा की मां ने बच्ची का शव स्कूल परिसर में रखकर हंगामा काटा और प्रधानाचार्य रंजना के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगी।