तेलंगाना में सीट बंटवारा हुआ तय, कांग्रेस लड़ेगी तीन दलों के साथ

खबरें अभी तक। गुरुवार को कांग्रेस ने कहा कि तेलंगाना में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है। जी हां आपको बता दें कि तेलंगाना मामलों में कांग्रेस के प्रभारी आर सी खूंटिया ने बताया, ‘सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है.’ उन्होनें बताया कि प्रदेश में कांग्रेस 93 सीटों पर, टीडीपी 14 सीटों पर, टीजेएस 8 सीटों पर और सीपीआई 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कई हफ्तों की बातचीत के बाद सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया. प्रदेश में कांग्रेस के सहयोगियों में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), तेलंगाना जन समिति (तेजस) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) शामिल है. इससे पहले खूंटिया ने बताया था कि प्रदेश के 119 विधानसभा क्षेत्रों में से कांग्रेस 94 से कम सीटों पर नहीं लड़ेगी।

Image result for तेलंगाना में सीट बंटवारा तय, तीन दलों के साथ लड़ेगी कांग्रेस

आपको बता दें कि तेदेपा के एक नेता ने दावा किया था कि उनकी पार्टी को 14 से 18 सीटें मिल सकती हैं. तेजस के संस्थापक अध्यक्ष प्रोफेसर एम कोडंडरम ने बताया था कि कांग्रेस ने उनकी पार्टी को आठ से 10 सीटों की पेशकश की है जबकि वह 12 सीटों की मांग कर रहे थे।

भाकपा को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तीन सीटों की पेशकश की गई थी. भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने कहा था, ‘प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हम कल इस बारे में चर्चा करेंगे और इस बारे में फैसला करेंगे।

इसके अतिरिक्त पार्टी को विधान परिषद की दो सीटों की पेशकश की गई थी. आपको बता दें कि प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और भारतीय जनता पार्टी चुनाव मैदान में अकेले उतर रही हैं. प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी।