खुद को फाइनेंसर बताकर व्यापारी को किया अगवा

खबरें अभी तक। दिल्ली में 200 करोड़ के लोन दिलाने के नाम पर दिल्ली में दो शातिर बदमाशों ने एक व्यापारी को अगवा कर लिया और परिवार वालों से 26 लाख की फिरौती भी वसूल ली. आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दीपावली के दिन उस परिवार को एक बड़ी सौगात दी. बता दें कि अगवा व्यापारी को सही सलामत घरवालों से मिला कर उस परिवार की दीपावली सूनी होने से बचा लिया.

6 नवम्बर के दिन दिल्ली की पश्चिम विहार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई कि रंजन नाम के एक शख्स का अपहरण कर लिया गया है और छोड़ने के बदले बड़ी रकम की मांग की जा रही है. रंजन के घरवाले बदमाशों को 26 लाख रुपये देने को राजी हो गए. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश करना और ज्यादा तेज कर दी. पुलिस ने नंबर की हर वो डीटेल निकाल ली, जिस किसी भी नंबर से आरोपी घरवालों को फोन करते थे. इसके बाद टेक्निकल सर्विलांस के जरिए पुलिस आरोपियों के अड्डे तक पहुंच गई और व्यापारी रंजन को उनके कब्जे से छुड़ा लिया।

आपको बता दें कि पुलिस ने आरोपियों के पास से फिरौती के तौर पर ली गई 26 लाख रुपये की रकम भी बरामद कर ली. आरोपियों के नाम व पहचान अजीम खान और कामरान खान के रूप में हुई है. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि पीड़ित के साथ उनकी पहली मुलाकात दरियागंज के कॉफी शॉप में हुई थी. दोनों ने खुद को बड़ा फाइनेंसर कह कर अपना परिचय दिया. जिसके बाद रंजन, अजीम खान और कामरान की बातों में आ गया. इसके बाद मुंबई के एक प्रोजेक्ट के लिए 200 करोड़ लोन दिलाने की बात तय हुई. लेकिन जब व्यापारी आरोपियों की बुलाई जगह पहुंचा तो दोनो ने उसे बंधक बना लिया और घरवालों से फिरौती मांगने लगे, नहीं तो जान से मारने की धमकी देने लगे।

आपोलियों की धमकी के बाद घरवाले घबराकर पुलिस के पास पहुंचे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड अब तक नहीं मिला है, पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनका धंधा मंदा चल रहा था इसलिए दोनों ने इस तरह से रुपये कमाने की साजिश रची थी।