हिमाचल कैबिनेट की बैठक में कई पदों को भरने की मिली मंजूरी

खबरें अभी तक। सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में रिक्त पदों को भरने समेत करीब 18 बड़े फैसले लिए गए. कैबिनेट ने राज्यपाल को हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर, 2018 तक बुलाने के लिए अपनी सिफारिश भेजने का निर्णय लिया. सत्र के दौरान 6 बैठकें होंगी. बैठक में ‘स्वस्थ हिमाचल’ के सपने को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री निरोग योजना शुरू करने की स्वीकृति प्रदान की.

इसके अलावा कैबिनेट ने अस्थायी पुलिस चौकी धबोटा को पुलिस स्टेशन नालागढ़ के तहत स्थायी पुलिस चौकी बनाने का भी निर्णय लिया। मंत्रिमंडल ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा के सुपर स्पेशिलिटी विभाग में सीधी भर्ती के माध्यम से अनुबंध आधार पर विभिन्न श्रेणियों की भर्ती जिसमें नर्सों के 144 पद भी शामिल हैं को भरने की मंजूरी प्रदान की.

इसके अलावा कैबिनेट ने मंडी जिले में हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ सांइसिज नेर चौक को क्रियाशील करने के लिए विभिन्न श्रेणियों के चार पदों को भरने की मंजूरी दी। लोक सेवा आयोग के माध्यम से प्रधानाचार्य के 25 पदों को सीधी भर्ती के आधार पर भरने की अनुमति दी. और साथ ही स्वास्थ्य शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशालय के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 13 पदों के सृजन और भरने की मंजूरी दी. इसके अलावा बैठक में और भी कई अहम फैसले लिए गए.