पूर्व सांसद एवं इनेलो के प्रधान महासचिव डॉ़. अजय चौटाला आज तिहाड़ जेल से आएंगे बाहर

ख़बरें अभी तक। दिल्ली: हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल और चौटाला परिवार में चल रही सियासी बीच पूर्व सांसद एवं इनेलो के प्रधान महासचिव डॉ़. अजय सिंह चौटाला आज दो सप्ताह के लिए तिहाड़ जेल से बाहर निकल रहे हैं।‌ जेल से बाहर आने से पहले ही उनके रणनीतिकारों ने उनका कार्यक्रम तय कर दिया है। आज सुबह 10 बजे के करीब अजय चौटाला तिहाड़ जेल से बाहर आने की संभावना है।

वे यहां से सीधे नई दिल्ली स्थित पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. चौ़. देवीलाल के समाधि स्थल पर पहुंचेंगे और वहां श्रद्धांजलि अर्पित कर 18 जनपथ स्थित दुष्यंत चौटाला के आवास पर पहुंचेंगे। अपने समर्थकों एवं पुराने साथियों के साथ अजय 5 नवंबर को पूरे राजनीतिक हालात पर विचार-विमर्श करेंगे। सांसद दुष्यंत चौटाला, दिग्विजय चौटाला, विधायक नैना देवी के साथ अजय समर्थक आज अठारह जनपथ पर मौजूद रहेंगे। नजरे ये भी रहेगी आज कौन विधायक बैठक में शिरकत करताहै।

अजय चौटाला 6 को दोपहर सिरसा स्थित चौटाला आवास पर पहुंचेंगे। सिरसा में भी अजय के दो दिन प्रवास का कार्यक्रम है। यहां सिरसा व इसके आसपास के वर्करों के साथ उनका संवाद होगा। दुष्यंत से जुड़े समर्थकों का कहना है कि सार्वजनिक तौर पर अजय चौटाला किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे। अलबत्ता प्रदेशभर में स्थित अपने सभी आवासों में वे जाएंगे। हिसार, भिवानी, जींद सहित कई शहरों में अजय के खुद के घर हैं और वे यहां पहुंच कर वर्करों से विचार-विमर्श कर अगली रणनीति तय करेंगे।

अजय का दो दिन चंडीगढ़ में भी प्रवास करने का कार्यक्रम है। इस दौरान वे पंचकूला, अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल व करनाल के पदाधिकारियों एवं वर्करों से फीडबैक लेंगे और नब्ज टटोलेंगे। सूत्रों के अनुसार खबरें यह भी हैं कि दुष्यंत खेमा अपना अगला कदम किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं उठाएगा। चौटाला परिवार के इस पूरे घटनाक्रम में रोचक बात यह है कि अभी तक अधिकांश कदम अभय चौटाला खेमे की ओर से ही उठाए गए हैं। दुष्यंत खेमा लगभग चुप्पी साधे हुए है। निष्कासन की घटना पर अपने पिता से बात किए बिना न तो दुष्यंत कुछ बोल रहे हैं और न ही दिग्विजय। माना जा रहा है कि सोमवार से दुष्यंत और दिग्विजय के नये तेवर सामने आ सकते हैं।