फर्जी कॉल सेंटर चलाने वालों को किया गिरफ्तार,डेढ़ दर्जन लोग थे शामिल

खबरें अभी तक। देश की राजधानी दिल्ली में हर दिन एक नई घटना सामने आते रहती है, राजधानी दिल्ली को जुर्मों की राजधानी कहा जाए तो कोई गलत नहीं होगा. आपको बता दें की दिल्ली से सटे नोएडा थाना 20 पुलिस और साइबर सेल की सयुंक्त टीम ने नोएडा सेक्टर 06 बी-31 करियर बिल्डर सर्विस के नाम से चल रहे एक ऐसे कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है जो बैंकों और बड़ी-बड़ी कंपनियों का लोगों को मेल द्वारा जॉब ऑफर लेटर भेजते थे और कॉल के जरिए बात करने के बाद अपने खाते और पेटीएम में 1500-15000 हजार तक डलवा लेते थे, इसके बाद कॉल करना और रिसीव करना बंद कर देते थे।

आपको बता दें कि पुलिस ने मौके से कॉल सेंटर में काम करने वाले डेढ़ दर्जन कर्मचारी गिरफ्तार कर लिए हैं जबकि इसे चलाने वाला चन्दन झा मालिक, अंकुर मैनेजर, व चिंटू, दीपक, सलाउद्दीन सहायक मैनेजर फरार हैं. पुलिस ने इनके पास से 30 मोबाइल, 5 कम्प्यूटर, एक प्रिंटर, 2 आधार व एक पैन कार्ड बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि थाना 20 पुलिस ने मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर नोएडा सेक्टर 06 बी-31 स्थित थर्ड फ्लोर पर चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा और डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि कॉल सेंटर चलाने वाला मालिक, मैनेजर सहित 5 लोग फरार हो गए। पुलिस के आला अधिकारियों की मानें तो पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों पर कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है और फरार अभियुक्त मालिक चन्दन झा, अंकुर मैनेजर, व चिंटू, दीपक, सलाउद्दीन सहायक मैनेजर की तलाश में जुट गई है।