सरदार वल्लभभाई पटेल की जंयती पर आज पीएम मोदी करेंगे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण

ख़बरें अभी तक। सरदार वल्लभभाई पटेल के सम्मान में बनाई गयी ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण आज यानि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। नर्मदा जिले के सरदार सरोवर बांध पर बनी 182 मीटर ऊंची यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा हैं।

बताया जा रहा हैं कि पीएम मोदी द्वारा प्रतिमा के अनावरण के बाद वायु सेना के तीन विमान वहां उड़ान भरेंगे और भगवा, सफेद तथा हरे रंग से आसमान में तिरंगा उकेरेंगे। पटेल की प्रतिमा के पास मोदी ‘वॉल ऑफ यूनिटी’ का भी उद्घाटन करेंगे। ‘वॉल ऑफ यूनिटी’ का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी सरदार वल्लभभाई  पटेल को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

बता दें कि आज 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती भी है। इसी दौरान दो एमआई-17 हेलीकॉप्टर प्रतिमा पर पुष्पवर्षा करेंगे। इस अवसर पर गुजरात पुलिस, सशस्त्र और अर्द्धसैनिक बलों के बैंड सांस्कृतिक और संगीत कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। इस मौके पर 29 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के कलाकार नृत्य और संगीत की प्रस्तुति देंगे।  प्रतिमा के अंदर 135 मीटर की ऊंचाई पर एक दर्शक दीर्घा बनाई गयी हैं, जिससे पर्यटक बांध और पास की पर्वत श्रृंखला का दीदार कर सकेंगे।