छठे दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन, पद्म श्री रहे मुख्यातिथि

खबरें अभी तक। आईआईटी मंडी में छठे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में आईआईटी मद्रास के निदेशक पद्म श्री प्रो. अशोक झुनझुनवाला ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. उनके साथ लद्दाख निवासी सुप्रसिद्ध इंजीनियर सोमन वांगचुक ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. छठे दीक्षांत समारोह में आईआईटी मंडी के निदेशक प्रो. टीमोथी ए.गोंजाल्विस ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और आए हुए मेहमानों का स्वागत किया.

समारोह के अतिथि प्रो. अशोक झुनझुनवाला ने अपने संबोधन में आईआईटी मंडी द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की.. उन्होंने कहा कि आईआईटी एक ऐसा संस्थान हैं जहां से पढ़कर निकलने वाले छात्र उत्कृष्ट होते हैं.. ऐसे में आईआईटी के पास देश की हर समस्या का समाधान होना चाहिए. यहां से पढ़कर निकले छात्र यह नहीं कह सकते हैं कि कोई काम उनके लिए असंभव है.

यदि वे ऐसा कहते हैं तो फिर आईआईटी जैसा संस्थान फेल हो जाएगा. उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि आज देश के आईआईटी संस्थानों से पढ़कर निकलने वाले बहुत ही कम छात्र विदेश जा रहे हैं. अधिकतर अपने देश में भी आधुनिक तकनीकों को इस्तेमाल करके अपनी सेवाएं दे रहे हैं.