CBI मामले में आज राकेश अस्थाना की याचिका पर HC में सुनवाई

ख़बरें अभी तक। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई में चल रहे घमासान पर अब कोर्ट में केस लड़ा जाएगा. आज सीबीआई से जुड़े मामलों की तीन कोर्ट में सुनवाई होगी. छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. राकेश अस्थाना ने अपनी याचिका में कोर्ट से कहा है कि उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर बिल्कुल गलत है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने 29 अक्टूबर तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी.

घूसकांड विवाद के बाद सीवीसी की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया था. इसके अलावा इस घूसकांड में राकेश अस्थाना पर FIR दर्ज की गई थी, जिसके खिलाफ वह कोर्ट पहुंचे थे. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने इस मामले में यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए थे. दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में सीबीआई से भी जवाब तलब किया था.

बता दें कि राकेश अस्थाना के अलावा पटियाला हाउस कोर्ट आज देवेंद्र कुमार की याचिका पर भी सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने एफआईआर को गलत बताया है. पटियाला हाउस कोर्ट ने देवेंद्र कुमार को 7 दिन की रिमांड पर भेजा था. देवेंद्र पर भी इस घूसकांड में शामिल होने का आरोप है. इन मामलों के अलावा आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होनी है.

जहां राकेश अस्थाना ने सर्वोच्च अदालत में याचिका दायर की है. उन्होंने उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने के केंद्र सरकार के फैसले को गलत बताया है. पहले उन्होंने शुक्रवार को इस मामले पर याचिका दायर करनी चाही थी, लेकिन अन्य सुनवाई के चलते ये नहीं हो सका. वहीं अब आज वह नए तौर पर याचिका दायर कर रहे हैं.