मनमोहन सिंह ने कहा PM मोदी का शासन देश के हित के लिए अच्छा नहीं

खबरें अभी तक। कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर हमला बोल दिया है। मनमोहन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी का शासन देश के हित के लिए अच्छा नहीं है। क्योंकि उन्होंने मतदाताओं का भरोसा तोड़ दिया है। मोदी ने ऐसी सरकार का नेतृत्व किया है जो देश में साम्प्रदायिक हिंसा, मोबलिंचिंग और गऊ-रक्षा से जुड़ी घटनाओं पर अक्सर चुप रही। मनमोहन सिंह ने कांग्रेस नेता शशि थरूर की पुस्तक ‘द पैराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर’ के विमोचन पर बोल रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के तहत देश के विश्वविद्यालयों और सीबीआई जैसे राष्ट्रीय संस्थानों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

मनमोहन सिंह की यह टिप्पणी सीबीआई में फिलहाल चल रही संकट के बीच आयी है। एजेंसी के दोनों शीर्ष अधिकारियों के अधिकार छीन लिए गए हैं और उन्हें छुट्टी पर भेज दिया गया है। फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में है। अदालत ने कल ही आलोक वर्मा के खिलाफ लगे आरोपों की जांच दो सप्ताह के भीतर करने के लिए बोला है।

पूर्व पीएम ने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी भारत के लोगों से तमाम बड़े-बड़े दावे करके भारत के 14वें प्रधानमंत्री चुने गए लेकिन पिछले चार वर्ष में वह और उनकी सरकार मतदाताओं की आशाओं पर खरे नहीं उतरे हैं। उन्होंने मतदाताओं का यकीन तोड़ा है।

उन्होंने कहा कि मोदी ‘असत्यवादी प्रधानमंत्री हैं’ और थरूर ने अपनी किताब में इसे बहुत अच्छे से लिखा है। शशि थरूर की जिस पुस्तक का आज विमोचन किया गया है उसका नाम ‘द पैराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर : नरेन्द्र मोदी एंड हिज इंडिया।’